Created with by DigiMark

Get in touch on

News Update Today's Best
View Now

Advertisement

धू-धूकर जलीं 16 झाेपड़ियां, लाखों का नुकसान

धू-धूकर जलीं 16 झाेपड़ियां, लाखों का नुकसान

Views

धू-धूकर जलीं 16 झाेपड़ियां, लाखों का नुकसान

-जान बचाने गांव में रही अफरा-तफरी, 13 बकरियां जिंदा जलीं 

-आग बुझाने को बिंदकी और फतेहपुर से पहुंची फायर ब्रिगेड

 संवाद सूत्र, औंग : औंग थाने के बिंदकी फारम गांव में गुरुवार की मध्यरात्रि आग से 16 झोपड़ियां धू-धूकर जल गईं। इस अग्निकांड में 13 बकरियों की जिंदा जलने से मौत हो गई। दो बाइकों के अलावा लाखों रुपये की नकदी सहित गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया है। फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां तीन घंटे में आग पर काबू पा सकीं। आग की लपटें देख पूरे गांव में अफरा-तफरी का माहौल रहा। अग्निकांड की सूचना पर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री कारागार जय कुमार सिंह जैकी भी पहुंचे। पीड़ित परिवारों से मिलकर उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिया।

गांव के राम केशन की झोपड़ी में आग लग गई। शुक्र रहा कि झोपड़ी के अंदर कोई नहीं था। परिवार के सभी सदस्य बाहर सोए थे। आग की लपटें जैसे ही उठी सभी की नींद खुल गई। शोर मचाया तो गांव के लोग आग बुझाने के लिए दौड़ पड़े। सूचना मिलने पर आधे घंटे के अंदर ही थाना प्रभारी अनूप सिंह भी गांव पहुंच गए। अाग पर काबू पाने के लिए सबमर्सिबल पंप व नलकूप चालू करा दिए। गांव के लोग एक झोपड़ी की आग बुझा पाते तब तक दूसरी में आग पहुंच जाती। इस पर फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। एक घंटे बाद बिंदकी व फतेहपुर से फायर ब्रिगेड गांव पहुंची। इसके बाद आग बुझाना शुरू किया। एक घंटे की मशक्कत के बाद भोर तीन बजे आग पर काबू पाया जा सका। खबर पाकर सुबह प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री कारागार जय कुमार सिंह जैकी गांव पहुंचे। पीड़ित परिवारों से मिलकर उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिया। इसके बाद एसडीएम प्रियंका भी राजस्व टीम के साथ गांव पहुंची। पीड़ित परिवारों को राशन किट व तिरपाल का वितरण कराया। एसडीएम ने बताया कि नुकसान का आंकलन कराया जा रहा है। सभी को आर्थिक मदद दी जाएगी। सुरेश कुमार की 8 व संदीप की 4 व रमेश की एक बकरी भी जलकर मरी है। -----------------------------------------------------------

इंसेट

नकदी व गृहस्थी सहित 20 लाख का नुकसान

-आग से राम केशन की 25 हजार, राज कुमार की 20 हजार, राजू की 16 हजार, गोविंद की 10 हजार, दिनेश कुमार की 10 हजार, सुरेश कुमार की 1.50 लाख, बगीश 20 हजार, राम नरेश 10 हजार, छोटा

25 हजार, रमेश 2.50 लाख, संदीप के घर में रखी 50 हजार रुपये की नकदी सहित

लाखों रुपये कीमत का सामान जलकर राख हुआ है। इसके अलावा राजू, महेश कुमार, अजय, जगतपाल व सुरेंद्र की गृहस्थी का सामान जला है। सुनील कुमार की बाइक व संदीप की बाइक भी जली है।

-----------------------------------------------------

कैसे होगी बहन की शादी

-अग्निकांड की चपेट में आए गांव के रमेश की शादी भी इसी महीने में होने वाली थी। इसके लिए बैंक से 2.50 लाख रुपये निकाल कर लाया था। आग ने बहन की शादी के अरमानों को जला कर राख कर दिया। रमेश के आंसू रोके नहीं रुक रहे थे। वह बार-बार अब बहन की शादी कैसे होगी इसी बात को दोहरा रहा था।

0 Response to "धू-धूकर जलीं 16 झाेपड़ियां, लाखों का नुकसान"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article